Breaking News
Home » मध्यप्रदेश » शाजापुर » पवन को शीघ्र ऋण उपलब्ध होगा

पवन को शीघ्र ऋण उपलब्ध होगा

शाजापुर : मुख्यमंत्री जनसुनवाई कार्यक्रम के तहत आज कलेक्टर श्री राजीव शर्मा को शाजापुर नगर के पवन पिता कैलाश नारायण ने आवेदन देकर शिकायत की कि वर्ष 2014 में मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना के तहत उद्योग एवं व्यापार केन्द्र के माध्यम से किराना व्यवसाय के लिए ढाई लाख रूपये का ऋण प्रकरण स्टेट बैंक ऑफ इण्डिया मुख्य शाखा शाजापुर को प्रेषित किया गया था। बैंक द्वारा समस्त औपचारिकताएं पूरी कराकर विभाग को ऋण मंजूर होने की सूचना भी दी गई थी, किन्तु बैंक में वास्तव में स्वीकृत प्रकरण पर ऋण का वितरण नहीं किया। कलेक्टर श्री शर्मा ने पवन की शिकायत पर तत्काल स्टेट बैंक ऑफ इण्डिया को फोन लगाकर वस्तु स्थिति पता की। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के मैनेजर ने जनसुनवाई में उपस्थित होकर आश्वासन दिया कि आवेदक को 24 तारीख को ऋण उपलब्ध करा दिया जाएगा।

इसी तरह जनसुनवाई में सुनीता बाई अर्जुन सिंह पाटीदार निवासी बापचा ने किडनी खराब होने के कारण उपचार के लिए सहायता प्रदान करने का आवेदन दिया। इसी तरह नारायणी बाई काछीवाड़ा ने आवेदन देकर मकान बनाने हेतु आर्थिक सहायता प्रदान करने का अनुरोध किया। इन दोनो प्रकरणो में कलेक्टर ने रेडक्रास समिति की ओर से 5-5 हजार रूपये की आर्थिक सहायता प्रदान करने के निर्देश दिए।

ग्राम ओसानपुरा तहसील गुलाना की रामसिद्ध पिता पन्नालाल ने आवेदन देकर अवगत कराया कि उनके ग्राम के ही रामभगत जाट ने उसके पुत्र का प्रवेश विद्यालय में कराकर पिता के स्थान पर मेरा नाम लिखवा दिया और कहा कि इससे उसके बच्चे की शिक्षा निःशुल्क होगी और सुविधाएं भी मिलेगी। अब रामभगत कह रहा है कि तुमने मेरे पुत्र को गोद लिया है, उसे जमीन में हिस्सा दें। कलेक्टर श्री शर्मा ने तहसीलदार गुलाना को प्रकरण की जांच करने के निर्देश दिए। इसी तरह जनसुनवाई में नारोला हीरापुर के प्रेमनारायण ने आमरास्ता अवरूद्ध कर अतिक्रमण करने, घट्टियाखुर्द एवं पोलायकलां की आदर्श श्रीकृष्ण गोशाला के प्रतिनिधियों ने गोचर भूमि पर अतिक्रमण होने की शिकायत की। कलेक्टर ने संबंधित तहसीलदारो को अतिक्रमण हटवाने के निर्देश दिए। पनवाड़ी के इशाक पिता शेरअली ने विकलांग पुत्र के लिए गरीबी रेखा का राशन कार्ड बनवाने एवं निःशक्त पेंशन प्रदान करने के लिए आवेदन दिया। कलेक्टर ने सीईओ जनपद पंचायत शाजापुर को तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश दिए। शाजापुर शहर के वार्ड क्रमांक 4 भगत सिंह मार्ग के निवासियों ने स्थानीय व्यक्तियों द्वारा नमाज़ पढ़ने जाने वालो से प्रतिदिन गाली गलोच करने की शिकायत की। इस मौके पर विभिन्न आवेदको द्वारा सीमांकन, नामांतरण, आवास प्रदान करने, मुआवजा प्रदान करने आदि से संबंधित शिकायते भी दी। जनसुनवाई में 154 आवेदन प्राप्त हुए। इस मौके पर संयुक्त कलेक्टर श्री एच.एस. चुण्डावत एवं अनुविभागीय अधिकारी श्रीमती लक्ष्मी गामड़ भी मौजूद थी।

Check Also

मनरेगा के कार्यो में 60:40 का अनुपात संधारित करें

शाजापुर जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री सुदेश मालवीय ने सभी जनपद पंचायतो को उनके क्षेत्र …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 × three =