Breaking News
Home » मध्यप्रदेश » रतलाम » सभी व्यवस्थाए पुख्ता की जाए – ए.डी.एम. श्री वानखेड़े

सभी व्यवस्थाए पुख्ता की जाए – ए.डी.एम. श्री वानखेड़े

रतलाम : कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आज शाम ए.डी.एम. श्री कैलाश वानखेड़े के द्वारा आगामी 21 जून को मनाये जाने वाले अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की तैयारी संबंधी बैठक ली गई। बैठक में उन्होने निर्देश दिये कि गरीमामय समारोह आयोजित किये जाने हेतु सभी व्यवस्थाओं को पुख्ता किया जाए। श्री वानखेड़े ने स्थान चयन से लेकर मैदान के समतलीकरण, मेट की व्यवस्था, पेयजल की व्यवस्था, चिकित्सा व्यवस्था, आदि के संबंध में भी निर्देश दिये। उन्होने कहा कि निर्धारित कार्यक्रम कि विडियों फिल्में जारी की गई है। इसे nhp.gov.in एवं educationportal.mp.in से डाऊनलोड किया जा सकता है।

बैठक में श्री वानखेड़े के द्वारा बताया गया कि कार्यक्रम पूर्व निर्धारित हैं और उसी अनुरूप होगा। कार्यक्रम में स्थानीय स्तर पर किसी भी प्रकार का फेरबदल नहीं किया जा सकेगा। योग में सम्मिलित होना स्वेच्छिक रहेगा। यह बंधनकारी नहीं होगा। उन्होने सभी अनुविभागीय अधिकारियों को अपने-अपने अनुभागों में बैठक के आयोजन के निर्देश दिये। श्री वानखेड़े ने कहॉ कि बैठकों में सभी जनप्रतिनिधियों की सहभागिता सुनिश्चित की जावें। उन्होने बताया कि आगामी 16 जून से 20 जून तक योग संबंधी विभिन्न संस्थाओं के माध्यम से योग प्रशिक्षण शिविर आयोजित किये जावेगें। योग कार्यक्रम में मात्र वही आसन किये जावेगे जो पूर्व से निर्धारित है। इन आसनों के अतिरिक्त अन्य आसन नहीं किये जा सकेगें।

निर्धारित कार्यक्रम अनुसार 21 जून को सभी लोग प्रातः 6:30 बजे तक निर्धारित स्थल पर उपस्थित होगें। प्रातः6:40 बजे मुख्य अतिथि का आगमन होगा। प्रातः6:42 पर मध्यप्रदेश गान होगा। प्रातः6:45 पर मुख्यमंत्री के संदेश का वाचन होगा। प्रातः7:00 बजे दिल्ली से कार्यक्रम का सीधा प्रसारण होगा। प्रातः7:37 मिनट पर आभार प्रदर्शन होगा।
बैठक में नोडल विभाग स्कूल शाला, स्वास्थ्य लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी एवं योग संबंधी संस्थाओं के साथ ही महापौर डॉ. सुनिता यार्दे व अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।

Check Also

शा. कन्या उमावि आलोट का मुख्य द्वार लोकार्पित

प्रदेश के स्कूल शिक्षा एवं जिला प्रभारी मंत्री श्री पारस जैन ने आज आलोट के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four × three =