Breaking News
Home » मध्यप्रदेश » रतलाम » शा. कन्या उमावि आलोट का मुख्य द्वार लोकार्पित

शा. कन्या उमावि आलोट का मुख्य द्वार लोकार्पित

प्रदेश के स्कूल शिक्षा एवं जिला प्रभारी मंत्री श्री पारस जैन ने आज आलोट के शासकीय कन्या उमावि के मुख्य द्वार का लोकार्पण किया। इसका निर्माण जैन श्वेताम्बर नागेश्वर तीर्थ पेढी उन्हेल द्वारा कराया गया। श्री जैन ने स्कूल में मेघावी छात्राओं का सम्मान भी किया। इस मौके पर आयोजित कार्यक्रम में क्षेत्रीय विधायक श्री जितेन्द्र गेहलोत भी मौजूद थे।

द्वार लोकार्पण समारोह में उपस्थित छात्राओं को संबोधित करते हुए प्रभारी मंत्री श्री जैन ने कहा कि कहा कि शैक्षणिक संस्थाओं के उन्नयन में पहले भी सामाजिक संस्थाओं की सहभागिता रही है।यह बडे हर्ष का विषय है कि कन्या उमावि में जैन श्वेताम्बर नागेश्वर तीर्थ पेढी उन्हेल द्वारा कराया गया कार्य सराहनीय है।

आशा है कि इससे अन्य लोग भी प्रेरित होंगे। इस अवसर पर प्रभारी मंत्री ने विद्यालय की होनहार बालिकाओं को सम्मानित भी किया।उन्होंने कहा कि मेघावी छात्र-छात्राओं का सम्मान करना हमारी सरकार का दायित्व है। मंत्रीजी ने स्कूल परिसर में सीमेंट कांक्रीट बनाने के लिए नगर परिषद अध्यक्ष श्री विरेन्द्रसिंह सोलंकी को निर्देशित किया। क्षेत्रीय विधायक श्री जितेन्द्र गेहलोत ने मेघावी छात्राओं को प्रोत्साहन राशि को दो हजार रूपए से बढाकर पांच हजार रूपए देने की मांग की। इस अवसर पर नागेश्वर तीर्थ पेढी के सचिव श्री दीपचंद जैन, जनपद अध्यक्ष श्री कालूसिंह परिहार, श्री ओपेन्द्र सिंह यादव,श्री कैलाश दुबे भी उपस्थिति थे।

श्री जैन का ताल में सार्वजनिक नागरिक अभिनंदन
ताल में जिले के प्रभारी मंत्री एवं स्कूल शिक्षा मंत्री श्री पारस जैन व स्थानीय विधायक श्री जितेन्द्र गेहलोत को सम्मानित कर नागरिक अभिनंदन किया गया। इस अवसर पर संबोधित करते हुए प्रभारी मंत्री श्री जैन ने कहा कि नगर परिषद ताल के विकास के लिए धन की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। नगर का विकास करना मेरी जिम्मेदारी है।

किसानों को समुचित मुआवजा मिले इसके लिए सर्वें पद्धति बदला-प्रभारी मंत्री श्री जैन
ओला प्रभावित किसानों को राहत राशि वितरित

प्रभारी मंत्री श्री पारस जैन ने आज जावरा के जनपद पंचायत कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में ओला प्रभावित किसानों को राहत राशि के चेक प्रदान कर प्रमाण पत्र वितरित किए। उन्होंने किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश की सरकार किसानों को किसी प्रकार परेशान नही होने देंगी। किसानों को फसलों के खराब होने पर समुचित रूप से मुआवजा मिले इसके लिए सरकार ने सर्वे पद्धति को और अधिक सशक्त बनाया है।

प्रभारी मंत्री ने समारोह में जावरा तहसील के तीन गांवों हनुमंतिया,पिपलोदी एवं पिपलियाजोधा के 12 कृषकों को ओलों से फसलों की क्षति होने पर राहत राशि के चेक प्रदान कर प्रमाणपत्र दिए। श्री जैन ने कहा कि किसानों को समुचित मुआवजा राशि देने के लिए कृषि विभाग, राजस्व विभाग एवं उद्यानिकी विभाग की संयुक्त टीम गठित की जाकर प्रत्येक गांव में सर्वे कार्य सुनिश्चित कराया गया। पहली बार प्रत्येक ग्राम पंचायत में ओला प्रभावित किसानों की सूची चस्पा की गइ ताकि गांववालों को पारदर्शितापूर्वक पता चल सके कि किन किन का कितना कितना नुकसान हुआ कही कोई गडबडी तो नही हो रही है अथवा कोई छूट तो नहीं रहा। सूची प्रकाशन के पश्चात ही राहत राशि किसानों के खातें में जमा कराने की कार्यवाही की गई।

समारोह में प्रभारी मंत्री ने पुष्पहारों से स्वागत कर हनुमंतिया के रामपाल पिता धन्ना, मोहनलाल पिता परसराम, बंकटलाल पिता किशनलाल, बद्रीलाल पिता भेरूलाल, रामनारायण पिता भेरूलाल, सुरेश पिता भेरूलाल, पिपलोदी के राजेन्द्रसिंह पिता बहादुरसिंह, रामेश्वर पिता रतन लाल, श्रीराम पिता खेमराज, जानकीलाल पिता मोहनलाल, पिपलियाजोधा के भंवरलाल पिता रामनारायण एवं प्रभुलाल पिता नारायण को राहत राशि के चेक वितरित किए गए

Check Also

सभी व्यवस्थाए पुख्ता की जाए – ए.डी.एम. श्री वानखेड़े

रतलाम : कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आज शाम ए.डी.एम. श्री कैलाश वानखेड़े के द्वारा आगामी 21 जून …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *