Breaking News
Home » मध्यप्रदेश » रतलाम » योजनाओं का लाभ लेकर लाभान्वित हो – प्रभारी मंत्री श्री जैन

योजनाओं का लाभ लेकर लाभान्वित हो – प्रभारी मंत्री श्री जैन

रतलाम : स्कूल शिक्षा एवं प्रभारी मंत्री श्री पारसचन्द्र जैन ने ढोढर में आज क्लस्टर पंचायत भवन का शिलान्यास किया। उन्होने राष्ट्रीय कृषि विकास योजनान्तर्गत एक हजार मिट्रीक टन एवं पॉच सौ मिट्रीक टन के दो गादामों का लोकार्पण किया। उन्होने ग्रामीणों एवं स्थानीय विधायक की मांग पर ढोढर में उच्चतर माध्यमिक विद्यालय खोले जाने की घोषण भी की। इस अवसर पर श्री जैन ने मुख्यमंत्री आवास योजनान्तर्गत 24 हितग्राहियों को चैक भी वितरित किये। उन्होने अटल पेंशन योजना, प्रधानमंत्री जीवन बीमा योजना एवं प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना की रसीदें वितरित कर योजना का शुभारम्भ भी किया।

ढोढर में अटल पेंशन योजना, प्रधानमंत्री जीवन बीमा योजना एवं प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना के शुभारम्भ अवसर पर सम्बोधित करते हुए प्रभारी मंत्री श्री पारसचन्द्र जैन ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा एक वर्ष के अल्प काल में ही जनता की चिन्ता करते हुए विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाए लागू की गई है। जनता ने भी उसमें रूचि दिखाई हैं और उसके अच्छे परिणाम दिखने लगे है। उन्होने सभी लोगों से अव्हान किया कि जनहित में बनाई गई इन योजनाओं का अधिकतम् लाभ लें। उन्होने कहा कि मध्यप्रदेश शासन भी भारत शासन के साथ ग्रामीणों को एवं आम जनता को लाभान्वित करने के लिये कृत संकल्प है और इसके लिये निरंतर कार्य किये जा रहे है।

ढोढर में प्रभारी मंत्री ने जनपद पंचायत अंतर्गत ग्राम पंचायत ढोढर में 14 लाख 85 हजार रूपये की लागत से बनने वाले क्लस्टर पंचायत भवन की आधारशिला रखी। उन्होने राष्ट्रीय कृषि विकास योजनान्तर्गत सहकारिता विभाग के द्वारा 50 लाख रूपये की राशि से 1000 मिट्रीक टन की क्षमता के नवनिर्मित वेयर हाउस का लोकार्पण किया। साथ ही श्री जैन ने प्राथमिक कृषि साख सहकारी संस्था मर्यादित ढोढर के द्वारा 34 लाख 10 हजार रूपये की लागत से निर्मित किये गये 500 मिट्रीक टन के नवीन खाद गादाम का भी लोकार्पण किया।
स्थानीय विधायक श्री राजेन्द्र पाण्डे ने समारोह का सम्बोधित करते हुए कहा कि किसानों को कर्ज मुक्त कर उन्नत किसान बनाये जाने और उनकी समृद्धि के लिये प्रदेश सरकार के द्वारा निरंतर प्रयास किये जा रहे है। सरकार खेती को लाभ का धंधा बनाने के लिये किसानों की हर सम्भव सहायता करने के लिये कृत संकल्प है। श्री पाण्डे ने सहकारी साख संस्था ढोढर के द्वारा किये जा रहे कार्यो को अनुकरणीय बताया। समारोह को जिला केन्द्रीय बैंक के अध्यक्ष श्री अशोक जैन चौटाला ने भी सम्बोधित किया।इस अवसर पर कलेक्टर श्री बी.चन्द्रशेखर, पुलिस अधीक्षक श्री अविनाश शर्मा, श्री बालाराम पाटीदार, श्री पवन जैन, श्री चन्द्रप्रकाश ओसतवाल, सरपंच श्रीमती ममता राकेश चौहान एवं अन्य जनप्रतिनिधिगण मौजूद थे।

Check Also

शा. कन्या उमावि आलोट का मुख्य द्वार लोकार्पित

प्रदेश के स्कूल शिक्षा एवं जिला प्रभारी मंत्री श्री पारस जैन ने आज आलोट के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *