Breaking News
Home » मध्यप्रदेश » रतलाम » औद्योगिक क्षेत्र में पन्द्रह दिन में लाईट चालू करें – कलेक्टर

औद्योगिक क्षेत्र में पन्द्रह दिन में लाईट चालू करें – कलेक्टर

कलेक्टर श्री बी.चन्द्रशेखर की अध्यक्षता में आज कलेक्टर कक्ष में जिला प्रशासन एवं औद्योगिक संघ की संयुक्त बैठक में कलेक्टर ने नगर निगम रतलाम को औद्योगिक क्षेत्र रतलाम में पन्द्रह दिन में लाईट चालू करने के निर्देश दिये। उन्होनें औद्योगिक क्षेत्र में पानी के इंतजाम करने को भी निर्देशित किया। सम्भागीय औद्योगिक संघ के अध्यक्ष श्री संदीप व्यास ने बैठक में आश्वस्त किया कि मूलभूत सुविधाएं मिलने पर वे टेक्स भरने के लिये तैयार है।

औद्योगिक क्षेत्र में पन्द्रह दिन में लाईट चालू करें - कलेक्टर
औद्योगिक क्षेत्र में पन्द्रह दिन में लाईट चालू करें – कलेक्टर

बैठक में सहमति व्यक्त की गई कि बिजली के संचालन एवं संधारण का जिम्मा नगर निगम उठायेगा। उद्योग विभाग के द्वारा औद्योगिक क्षेत्र में एल.ए.डी.लाईट लगा दी गई है। बिजली का कनेक्शन पन्द्रह दिन में नगर निगम से प्रस्ताव मिलते ही प्रारम्भ कर दिया जाएगा। आज की बैठक में सबसे पहले औद्योगिक क्षेत्र में पानी की उपलब्धता सुनिश्चित करने पर चर्चा हुई। बैठक में संयुक्त संचालक उद्योग सम्भाग उज्जैन ने कहा कि उद्योग विभाग औद्योगिक क्षेत्र में पानी की उपलब्धता के लिये पाईप लाईन बिछाने के लिये तैयार है। उन्होनें बताया कि इसके संधारण एवं संचालन की व्यवस्था नगर निगम को करना होगी। नगर निगम के कार्यपालन यंत्री ने बताया कि उद्योग विभाग को आपूर्ति की जाने के लिये पानी की पर्याप्त उपलब्धता है। नगर निगम पानी की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिये एक निश्चित स्थान पर पाईंट देगा।

प्रशासन एवं उद्योग संघ की संयुक्त बैठक में मूलभुत सुविधाओं के मद्देनजर उद्योग संघ के द्वारा जमा किये जाने वाले टेक्स पर विस्तार से चर्चा हुई। इसमें बकाया टेक्स पर भी चर्चा की गई। शासन द्वारा निश्चय होने के बाद बकाया टेक्स किश्तों में औद्योगिक इकाईयॉ जमा करेंगी। बैठक में बताया गया कि अभी तक औद्योगिक क्षेत्र में मौजूद उद्योगों से शासन की अधिसूचित गाईड लाईन के अनुसार परिक्षेत्र एक एवं दो के अनुसार टेक्स वसूल किया जाना है जबकि उद्योग संघ के द्वारा परिक्षेत्र चार एवं पॉच अनुसार टेक्स जमा करने की बात कही गई। कलेक्टर श्री बी.चन्द्रशेखर ने रतलाम शहर विधायक एवं उद्योगपति श्री चेतन्य कश्यप की मौजूदगी में शासन को प्रस्ताव भेजने एवं उस पर निर्णय होने की प्रत्याशा में परिक्षेत्र तीन अनुसार टेक्स जमा कराने को कहा। जिस पर सभी पक्षों के द्वारा सहमति जताई गई। कलेक्टर ने सम्भागीय उद्योग संघ के अध्यक्ष से कहा कि उन्हें बाकि सभी सदस्यों के द्वारा भी टेक्स जमा कराने की जिम्मेदारी का वहन करना होगा। श्री व्यास ने आश्वस्त किया कि मुलभूत सुविधाएं मिलने की स्थिति में उद्योग क्षेत्र में संचालित होने वाली सभी 147 औद्योगिक इकाईयॉ टेक्स जमा करायेगी।

बैठक में सम्भागीय उद्योग संघ के कोषाध्यक्ष श्री आशीष जैन, प्रबंधक जिला उद्योग एवं व्यापार श्री हरिश त्रिपाठी, महाप्रबंधक ए.के.वी.एन.उज्जैन, श्री रामेश्वर गौड़, कार्यपालन यंत्री नगर निगम श्री एस.एस.राजावत, कार्यपालन यंत्री विद्युत मण्डल रतलाम शहर श्री संजय जैन, प्रापर्टी टेक्स ऑफिसर नगर निगम श्री संदेश शर्मा भी मौजूद थे।

Check Also

शा. कन्या उमावि आलोट का मुख्य द्वार लोकार्पित

प्रदेश के स्कूल शिक्षा एवं जिला प्रभारी मंत्री श्री पारस जैन ने आज आलोट के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *