Breaking News
Home » मध्यप्रदेश » नीमच » कलेक्टर श्री कुमारम् ने बच्चों को पिलाया सुगंधित मीठा दूध

कलेक्टर श्री कुमारम् ने बच्चों को पिलाया सुगंधित मीठा दूध

कलेक्टर श्री कुमारम् ने बच्चों को पिलाया सुगंधित मीठा दूध
कलेक्टर श्री कुमारम् ने बच्चों को पिलाया सुगंधित मीठा दूध

कलेक्टर श्री नंद कुमारम् ने बुधवार 15 जुलाई 2015 को नीमच विकास खण्ड के ग्राम सावन पहुंचकर आंगनवाड़ी चले हम अभियान के तहत स्कूली बच्चों को मीठा सुगंधित दूध पिलाकर, शालाओं में बच्चों को मीठा दूध पिलाने के कार्य का शुभारम्भ किया। नीमच क्षैत्र के विधायक श्री दिलीपसिंह परिहार ने बुधवार को ग्राम रेवली-देवली के आंगनवाड़ी केन्द्र में बच्चों को सुगंधित पोष्टिक दुध वितरित किया और दुग्ध वितरण कार्य का शुभारम्भ किया। इस मौके पर जनपद अध्यक्ष श्री जगदीश गुर्जर भी उपस्थित थे।

कलेक्टर ने गॉव की शालाओं का निरीक्षण किया और जर्जर शाला भवन गिराने तथा अतिरिक्त कक्ष में उचित मूल्य दुकान संचालित करने के निर्देश भी दिए। कलेक्टर श्री नंद कुमारम् ने बुधवार को सावन पहुचंकर शासकीय हायर सकेण्ड्री स्कूल,माध्यमिक स्कूल, बालक प्राथमिक विद्यालय का निरीक्षण किया। पालक शिक्षक संध के अध्यक्ष श्री परसराम पण्डया ने कलेक्टर को प्राथमिक शाला भवन की जर्जर अवस्था के बारे में अवगत कराया। कलेक्टर ने जनपद के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री अरविन्द डामोर को जर्जर शाला भवन गिराने का प्रस्ताव तैयार कर कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

उन्होने शाला में संचालित मध्यान्ह भोजन व्यवस्था का भी अवलोकन किया और संबधितों को निर्धारित मीनू अनुसार बच्चों को उच्च गुणवत्ता का भोजन प्रदान करने तथा रसौईघर में स्वच्छता का विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिए। कलेक्टर श्री कुमारम् ने शासकीय प्राथमिक कन्या विद्यालय के अतिरिक्त कक्ष में गॉव की शासकीय उचित मूल्य दुकान का संचालन प्रारम्भ करवाने के निर्देश भी संबंधित अधिकारियों को दिए। इससे ग्रामीणों का आबादी के मध्य गॉव में ही राशन सामग्री प्राप्त करने में सुविधा होगी।

कलेक्टर श्री नंद कुमारम् ने गॉव की आंगनवाड़ी केन्द्र के भवन का अवलोकन किया और बच्चों को शासन निर्देशानुसार सुगंधित मीठा दूध भी पिलाया। उन्होने ग्रामीणों की मांग पर जन भागीदारी से शाला में फर्नीचर की व्यवस्था करने की समझाईश दी। इस मौके पर अपर कलेकटर श्रीमती प्रीति मैथिल नायक, जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्रीमती जमुनाभिडे, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व श्री आदित्यशर्मा, महिला एवं बाल विकास अधिकारी श्रीमती रेल बघेल, जनपद सीईओ श्री अरविन्द्र डामोर, सरपंच श्री मानसिह गुर्जर, पूर्व सरपंच श्री मुकेश शर्मा, सहित ग्रामीणजन, शिक्षकगण एवं छात्र-छात्राएं उपस्थित थीं। उल्लेखनीय है, कि शासन निर्देशानुसार बुधवार 15 जुलाई 2015 से सभी आंगनवाड़ी केन्द्रों और प्राथमिक विद्यालयों में बच्चों को सुगंधित मीठा दुध वितरित किए जाने का शुभारम्भ हुआ है। अब बच्चों को रोजाना मीठा सुगंधित दुध मिले

Check Also

नवागत नीमच कलेक्टर श्री नंद कुमारम ने पदभार सम्भाला

नीमच : नवागत् नीमच कलेक्टर श्री नंद कुमारम ने गुरूवार 18 जून को कलेक्टोरेट पहुंच कर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *