Breaking News
Home » मध्यप्रदेश » नीमच » ओ.पी.डी. में पंजीकृत मरीजों की जानकारी रोजाना दें – श्री नंद कुमारम

ओ.पी.डी. में पंजीकृत मरीजों की जानकारी रोजाना दें – श्री नंद कुमारम

जिले के शासकीय चिकित्सालयों में प्रतिदिन ओपीडी में पंजीकृत मरीजों की संस्थावार जानकारी संबंधित अनुविभागीय अधिकारी राजस्व एवं कलेक्टर को दें। जावद में रेडियोग्राफर की व्यवस्था कर एक्सरे मशीन चालू करवाएं।

ओ.पी.डी. में पंजीकृत मरीजों की जानकारी रोजाना दें - श्री नंद कुमारम
ओ.पी.डी. में पंजीकृत मरीजों की जानकारी रोजाना दें – श्री नंद कुमारम

यह निर्देश कलेक्टर श्री नदं कुमारम् ने सोमवार को समीयसीमा पत्रों के निराकरण की साप्ताहिक समीक्षा बैठक में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.के.के.वास्कले को दिए। बैठक में अपर कलेक्टर श्रीमती प्रीती मैथिल नायक, तीनों अनुविभागीय अधिकारी एवं जिला अधिकारी उपस्थित थे।

बैठक में कलेक्टर श्री नंद कुमारम् निर्देश दिए कि नीमच विकासखण्ड के विभिन्न गॉवो से होकर तीन प्रमुख मार्गो से भारी वाहनों के प्रवेश को प्रतिबंधित किया जाकर आदेश जारी किया गया है। इन मार्गो पर भारी वाहनों के प्रवेश पर सख्ती से रोक लगाई जाए। आदेश का उल्लंघन करने वाले वाहनों के विरूद्ध कार्यवाही की जाए। उन्होने जिला परिवहन अधिकारी एवं नीमच अनुविभागीय अधिकारी को उक्त आदेश का कडाई से पालन सुनिश्चित करवाने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने ओव्हर लोड वाहनों के प्रकरण बनाने के भी निर्देश दिए।

कलेक्टर श्री नंद कुमारम् ने सार्वजनिक वितरण प्रणाली की समीक्षा के दौरान निर्देश दिए कि जिले में 110 भवनविहीन उचित मूल्य दुकाने, उपलब्ध शासकीय भवनों में शिफ्ट की जाए। उन्होने अनुविभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे भवनविहीन उचित मूल्य दुकानों की सूची खाद्य विभाग से प्राप्त कर उन्हे शासकीय भवन में संचालित करवाए।

कलेक्टर ने निर्देश दिए कि यदि किसी अपात्र का नाम बी.पी.एल. सूची में होने की शिकायत प्राप्त होती है, तो नियमानुसार नाम काटने की कार्यवाही भी की जाए। उन्होने प्रधानमंत्री जनधन योजना, प्रधानमंत्री बीमा योजनाओं के संबंध में शत-प्रतिशत हितग्राहियों के खाते खुलवाने के लिए 15 जुलाई 2015 को नीमच एवं जावद तथा 17 जुलाई 2015 को मनासा में पंचायत सचिवों की बैठकें आयोजित करने के निर्देश भी अनुविभागीय अधिकारी राजस्व को दिए। कलेक्टर ने सभी जिला अधिकारियों को कहा कि वे हितग्राहीमूलक योजनाओं के लाभांवित हितग्राहियों की सूची एवं प्रगति तथा निर्माण कार्यो की प्रगति की जानकारी ऑनलाईन उन्हे भिजवाए। उन्होने वोटर आई.डी. से आधार व मोबाइल नम्बर लिंक कराने के कार्य में और प्रगति लाने के निर्देश भी तहसीलदारों को दिए।

Check Also

नवागत नीमच कलेक्टर श्री नंद कुमारम ने पदभार सम्भाला

नीमच : नवागत् नीमच कलेक्टर श्री नंद कुमारम ने गुरूवार 18 जून को कलेक्टोरेट पहुंच कर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five × 3 =