Breaking News
Home » मध्यप्रदेश » आगर-मालवा » प्रभारी कलेक्टर श्री सिंह द्वारा जनसुनवाई, 80 आवेदन पत्र प्राप्त

प्रभारी कलेक्टर श्री सिंह द्वारा जनसुनवाई, 80 आवेदन पत्र प्राप्त


कलेक्टर कार्यालय में प्रभारी कलेक्टर श्री शीलेन्द्र सिंह द्वारा आज जनसुनवाई की गई। ग्राम जेतपुरा के रहवासियों द्वारा खेड़ा बंजारा डेरा की तलाई टूटने से फसल नष्ट होने पर मुआवजा दिलवाने का अनुरोध किया। प्रभारी कलेक्टर ने तहसीलदार आगर को दल गठित कर सर्वे कराने के लिये निर्देश दिए।

ग्राम पचेटी के ग्रामीणों ने गांव के दो व्यक्तियों द्वारा जमीन अतिक्रमण कर ली गई है, उस भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराने का अनुरोध किया। प्रभारी कलेक्टर ने तहसीलदार आगर को इस प्रकरण में जांच कर उक्त जमीन को शीघ्र अतिक्रमण से मुक्त कराने के निर्देश दिए। ग्राम सेमलखेड़ी में इंदिरा आवास कॉलोनी में भी रास्ते पर से अतिक्रमण हटाने का अनुरोध किया। इस प्रकरण में तहसीलदार नलखेड़ा को निर्देश दिए है कि मौके पर जाकर समस्या का निराकरण करें। ग्राम धंधेड़ा के जयनारायण पिता रामसिंह ने उनकी फसल का पिछले 3 वर्षों से मुआवजा नहीं दिए जाने की शिकायत की। पिपल्या सेन के बिहारीलाल पिता कानाजी ने उनकी भूमि का कब्जा गांव के ही एक व्यक्ति द्वारा किए जाने का प्रयास किया जा रहा है।
इस समस्या का निराकरण करने का अनुरोध किया। प्रभारी कलेक्टर ने अनुविभागीय अधिकारी राजस्व सुसनेर को इन प्रकरणों का मौके पर जांच कर निराकरण करने के निर्देश दिए।
इसी प्रकार सुसनेर के नीलकण्ठेश्वर महादेव मंदिर पूजारी रूक्माबाई ने मंदिर की भूमि का कब्जा दिलाने का अनुरोध किया। इस पर प्रभारी कलेक्टर श्री सिंह ने सुसनेर अनुविभाग के अनुविभागीय अधिकारी राजस्व को इस प्रकरण का 7 दिवस में जांच कर कब्जा दिलाने के निर्देश दिए। ग्राम पिपल्या सेन की पेपूबाई ने पटवारी द्वारा उनकी भूमि की पावती तथा कम्प्यूटर से खसरा बी-1 की नकल नहीं प्रदाय करने की शिकायत की। श्री सिंह ने सुसनेर एसडीएम. को इस प्रकरण में जांच कर इस समस्या का निराकरण करने के निर्देश दिए। ग्राम जाग के पन्नालाल, रामकुंवर बाई द्वारा 19 मार्च 2014 को खेत में आग लग जाने से गेहूँ की फसल नष्ट हो गई थी। जिसका मुआवजा दिलवाने का अनुरोध किया गया। प्रभारी कलेक्टर श्री सिंह ने सुसनेर एस.डी.एम. को तत्काल जांच कर प्रकरण का निराकरण करने के निर्देश दिए। ग्राम धंधेड़ा के मांगीलाल ने फसल नुकसान का मुआवजा दिलवाने का अनुरोध किया। श्री सिंह ने सुसनेर एसडीएम. को इस प्रकरण में जांच कर प्रकरण का निराकरण करने के निर्देश दिए।

इस जनसुनवाई मे अतिवर्षा से हुए नुकसान का मुआवजा दिलवाने का ग्रामीणों ने अनुरोध किया। प्रभारी कलेक्टर श्री सिंह ने ग्रामीणों से कहा कि अनावश्यक अपना समय और पैसा बरबाद न करें। अतिवर्षा से हुई क्षति का सर्वे कराया जाएगा और पात्र व्यक्तियों को मुआवजा दिलाया जाएगा।

इस अवसर पर मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री राजेश शुक्ला, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व श्रीमती वर्षा भूरिया, डिप्टी कलेक्टर मिलिन्द ढ़ोके, तहसीलदार श्री नित्यानंद पाण्डे सहित विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी उपस्थित थे।

Check Also

महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिये हर सम्भव प्रयास किये जाऐंगे – डॉ. पस्तौर

उज्जैन संभाग के कमिश्नर डॉ. रवीन्द्र पस्तौर ने कहा कि महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

13 − 9 =